नबी करीम ﷺ ने कौन सी सात चीज़े घर मे रखना फ़रमाया।

 अस्सलामुअलैकुम दोस्तों।जैसे कि आप सभी जानते हैं।हमारे नबी करीम ﷺ ने मुसलमानों को बहुत ही सारी नियामतें बख्सी है।उन्ही मैं से मे कुछ नियामतें आप को नज़र करूँगा।ये वो सात चीज़े हैं जो हर मुसलमान को अपने घर मे ज़रूर रखनी चाहिये।


1.ख़जूर



खजूर वो फल है जो हमारे नबी को बहुत ज्यादा पसंद थी।अगर कोई शख्स इसका सेवन रोजाना करेगा तो उसके शरीर से बहुत सी बीमारियाँ खुद खत्म हो जाएँगी और जिस घर मे खजूर होगी।उस घर मे कभी फाका या भुखमरी नही आयेगी।

2.कुरआन शरीफ



कुरआन शरीफ अल्लाह का दिया हुआ वो नायाब तोहफा है ,जिसमें हर मुश्किलात का इलाज है।कुरआन शरीफ़ को घर मे रखे से बरकतें हासिल होती हैं।

3.जैतून का तेल



जैतून के तेल मे खाना पकाने से सिर से लेकर पैरो तक बहुत सी बीमारियों का सफाया हो जाता हैं।जैतून के तेल मे बहुत सारे रासायनिक गुण पाए जाते हैं।कुरआन मैं वतीनी वजैतूनी आयत जैतून के तेल के बारे मे ही ज़िक्र करती है।

4.आबे जम जम



हर मुसलमान को घर मे आबे जम जम का पानी ज़रूर रखना चाहिये।कभी भी कोई परेशानी होने पर क़िब्ले की तरफ रुख कर के एक गिलास पानी खड़े होकर पीने से आपको थोड़ी ही देर मैं राहत मिलेंगी।और इससे बहुत सारी रूहानी और जिस्मानी बीमारियों का सफाया भी होता है।

5.कलौंजी



कलौंजी मैं मौत को छोड़कर हर बीमारी को ठीक करने का गुण हैं।कलौंजी आप खाने मैं और कलौंजी का तेल मालिश कर के भी उपयोग कर सकते हैं।

6.शहद



शहद अल्लाह की नियामतों मैं एक बहुत ही खूब नियामत हैं,जिसको कोई भी शख्स उपयोग मैं ला सकता है।

7.सिरका



सिरका कई तरह का होता है।हमारे नबी को अंगूर का सिरका बेहद ज्यादा पसंद था।


तो दोस्तों ये वो सात चीज़े है जो आपको अभी से अपने घरों मे रखनी चाहिये।जिससे घरो मैं अल्लाह की नियामतें रहती है।इसको शेयर कीजिये अपने दोस्तों मैं और अल्लाह की नियामतों से किसी को महरूम न रहने दे।सुक्रिया

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog